अब कृष्णा पैराडाइस के साथ करे नियमित आमदानी/ग्रोथ के साथ लंबी अवधि का सुरक्षित निवेश

अब कृष्णा पैराडाइस के साथ करे नियमित आमदानी/ग्रोथ के साथ लंबी अवधि का सुरक्षित निवेश

अगर आप सुरक्षित, नियमित आमदानी एवं ग्रोथ वाला निवेश करना चाहते है, वो भी लंबी अवधि के लिए तो निवेश करे, कृष्णा पैराडाइस के साथ।

क्या आपको पता है रायपुर में 20 साल पहले जमीन या मकान की कीमत क्या थी? बेशक उससे कई गुना कीमत आज हो गई है। प्रॉपर्टी में निवेश सबसे सुरक्षित एवं सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। यह निवेश आर्थिक सुरक्षा का सबसे बेहतर जरिया है, एवं आगे चलकर आपके और पुरे परिवार का सहारा है। इसलिए प्रॉपर्टी की खरीदी को सबसे लम्बी अवधि का निवेश माना जाता है, इसलिए जरुरी है की यह शुरू करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखा जाए।

1. सरोना एक विकासशील क्षेत्र – सरोना रायपुर का सबसे तेज़ी से विकसित होने वाला क्षेत्र है। कृष्णा पब्लिक स्कूल, DMart, AIIMS, सरोना रेलवे स्टेशन, DDU नगर, संकल्प हॉस्पिटल, महादेव घाट, अंतर्राज्जीय बस अड्डे एवं सभी रोजमर्रा की चीजें नजदीक हैं। साथ ही परिवार के साथ रहने के दृष्टिकोण से रायपुर की सबसे अच्छी जगह है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ गवर्मेंट की हाउसिंग प्रोजेक्ट “इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी” एवं वंडरलैंड पार्क दोनों ही श्री कृष्णा पैराडाइस से काफी नजदीक हैं।

सरोना ने कई रियल एस्टेट निवेशकों और डीलरों का ध्यान आकर्षित किया है, जिन्होंने सरोना रियल एस्टेट बाजार में लाखों रुपये में निवेश किया है। इस स्थान ने एक अद्भुत राशि अर्जित की है और देश के कई बड़े बिल्डरों के लिए एक केंद्र बन गया है।

यह रायपुर के सबसे आधुनिक क्षेत्रों में से एक है, इस प्रकार निवेशकों और रियल एस्टेट बिल्डरों का बहुत ध्यान आकर्षित करता है, जो अपने प्रोजेक्ट के माध्यम से सरोना क्षेत्र के बदलते दृश्य को कैप्चर करना चाहते हैं।

2. परिवहन सेवाएँ – रिंग रोड नंबर 1 से लगे होने की वजह से सरोना में परिवहन सेवाएँ विकसित हो चुकी हैं। चूंकि टाटीबंद चौक, रायपुरा चौक, पचपेड़ी नाका, संतोषी नगर नजदीक है इसलिए बस, ऑटो एवं अन्य परिवहन के साधन आसानी से उपलब्ध हैं ।

3. संपत्ति की मार्किट वेल्यू – घर खरीदने से पहले एक बजट तय करना जरूरी है। अगर आप जानते है की आपको घर खरीदने में कितनी रकम खर्च कर सकते है तो घर चुनना आसान हो जाता है। इसके बाद आस पास के इलाके में मोजूद प्रॉपर्टी की तुलना करे | वर्तमान में बहुत से ऐसे साधन है जिनसे संपत्ति की मार्केट वैल्यू की तुलना की जा सकती है। श्री कृष्णा बिल्डर की वेबसाइट और अपने इलाके के प्रॉपर्टी डीलर्स से आप उस इलाके में संपत्ति की कीमत का अनुमान लगा सकते है।

4. संपत्ति का तय क्षेत्र – अनुमान जब भी किसी मकान का विज्ञापन आता है तो उसमे उस एरिया के बारे में भी जानकारी दी जाती है उस एरिया के आस पास की अच्छी चीज़े और कौन सी जगह ज्यादा पास है वो बताया जाता है जिससे संपत्ति का अनुमान लगाने में मदद मिलती है। इसी तरह जिस जमीन पर संपत्ति का निर्माण किया गया है , उसके बारे में पता होना भी जरुरी है जैसे की जमीन पर किसी तरह का टैक्स या लोन तो बकाया नहीं है, वह रजिस्टर्ड है या नहीं |

5. पजेशन की तारीख – देश के बड़े शहरों की संपत्ति खरीदते वक़्त सबसे जरुरी है यह जान लेना की बिल्डर पजेशन कब देगा। जैसा की हमारा प्रोजेक्ट “कृष्णा पैराडाइज” RERA (Real Estate Regulatory Authority) एप्रूव्ड प्रोजेक्ट है, इसलिए RERA के नियमो के अनुसार हम पजेशन हमेशा दिए गए वक़्त पर देते हैं। RERA के आने की वजह से प्रॉपर्टी खरीददारों को काफी आसानी हुई है एवं बिल्डर और खरदीदार के बीच सब पारदर्शी रूप में होता है।

6. लोन देने वाले बैंक – वर्तमान में लोन संपत्ति खरीदी के लिए महत्वपूर्ण’ जरिया बन चूका है ऐसे में ध्यानं रखना चाहिए की उस बिल्डर के प्रोजेक्ट में कौन बैंक लोन दे रहे है साथ ही बैंक लोन देने से पहले संपत्ति के बारे में हर तरह की रिसर्च कर लेते है, जिससे खरीदार खुद को बेहद सुरक्षित महसूस करता है इसके अलावा संपत्ति का एक मुश्त मूल्य चुकाने का भार भी खरीदारों पर कम हो जाता है। सभी बैंक कृष्णा पैराडाइज में फ़्लैट खरीदने वाले खरीददारों को लोन दे रहे है, सिर्फ आप बैंको की पात्रता मापदंड में हो और आपके पास सभी जरुरी दस्तावेज होने चाहिए।

7. बिल्डर बायर अग्रीमेंट – जब आप किसी बिल्डर से संपत्ति खरीदने जाते है और टोकन अमाउंट देकर फ्लैट बुक करते है तो एक अलॉटमेन्ट लेटर मिलता है। यह एक त्रिपछीय समझोता होता है ऐसे में इसे पढ़ कर समझना चाहिए। अगर आपको कोई चीज़ समझ नहीं आ रही तो आपको बैंक या बिल्डर से मिलकर उसे स्पष्ट कर लें।

8. अतिरिक्त खर्चे- संपत्ति की कीमत के साथ ही कुछ ऐसे खर्च होते है जो प्रथम नज़र नहीं आते जैसे की आपके लेट पेमेंट पर कितना जुर्माना लगता है। इसके अलावा स्टाम्प ड्यूटी, होम लोन की प्रोसेसिंग फीस, रजिस्ट्री, समेत अन्य खर्चों के बारे में पहले से ही जानकारी ले लेनी चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए यह लिंक पर क्लिक करे – https://shreekrishnabuilder.com/lp/triple-benefits/

Leave a Reply